Shikhar Dhawan : शिखर धवन 'गब्बर' ने लिया सन्यास, सुबह घोसणा कर फैंस को चौकाया

Shikhar Dhawan आज सुबह अपने इस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर सभी फैंस को चौका दिया है इन्होने एक वीडियो शेयर कर कहा की में अब इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट से सन्यास ले लिया है इन्होने अपने करियर को बनाने वाल अपने कोच और BCCI को सुक्रिया दिया है शिखर धवन इंडिया के लिए ओपनिंग करते थे आइये पूरी खबर पड़े ।

Shikhar Dhawan रिटायरमेंट 

दोस्तों आज सुबह 8 बजे शिखर धवन ने अपने इस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया उस वीडियो में उन्होंने अपने रिटायरमेंट  को लेकर कहा उन्होंने कहा की वो अब ना डोमेस्टिक और ना ही इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे Shikhar Dhawan ने अपने करियर में अभी तक जिस जिस ने उनका साथ दिया है उन सभी का धन्यवाद करते हे जिक्र किया है और इसमें उन्होंने BCCI का सुक्रिया करा है उन्होंने कहा की मेरा सपना था इंडिया टीम में खेलना था में खेले में BCCI का सुक्रिया करता हु।

Shikhar Dhawan

 Shikhar Dhawan आईपीएल खेलेंगे की नहीं  

अब सभी फैंस के मन में सवाल उठ रहा है की Shikhar Dhawan आईपीएल खेलेंगे की नहीं दोस्तों सिखर ने डोमेस्टिक और इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लिया है वह आईपीएल खेलते दिखेंगे Shikhar Dhawan अभी पबकस के लिए आईपीएल खेलते है और टीम की कप्तानी भी करते है Shikhar Dhawan पिछले आईपीएल में इंजर्ड हो गए थे जिससे वह पिछले सीजन पूरा नहीं खेले पाए थे ।

Shikhar Dhawan ODI डेब्यू 

शिखर धवन ने 20 दिसंबर 2009 को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में वनडे (ODI) में डेब्यू किया। उनकी शुरुआत प्रभावशाली रही और उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा। 2010 के एशिया कप में धवन ने आक्रामक खेल दिखाया, जिससे भारतीय टीम को कई महत्वपूर्ण मैच जीतने में मदद मिली। उनकी बल्लेबाजी की तकनीक और स्थिरता ने उन्हें भारतीय क्रिकेट में एक अहम भूमिका निभाने वाला खिलाड़ी बना दिया, और वे जल्द ही प्रमुख ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में उभरे।

Shikhar Dhawan टेस्ट डेब्यू 

शिखर धवन ने 16 मार्च 2013 को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। उन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच में ही शानदार शतक लगाया, जिससे उन्होंने जल्दी ही अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रमाण दिया। उनकी आक्रामक शैली और तकनीक ने उन्हें टेस्ट क्रिकेट में महत्वपूर्ण खिलाड़ी बना दिया।

Post a Comment

0 Comments