IPL Retention , MI के 2 रिटेन, RCB को बड़ा झटका, KKR बना रही जश्न

IPL Retention  लगातार आईपीएल की नई – नई अपडेट सामने निकल कर आ रही है। इसमें कही खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज़ की खबरे भी आ रही है । इस बार आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होना है । जिसमे कही टीमों के खिलाड़ियों में बदलाव देखने को मिलेगा।

(IPL रिटेंशन)

एक और बड़ी अपडेट आई है कि आईपीएल में इस बार रिटेंशन के लिए 3+1+1 का नया नियम लागू हो सकता है। इसके तहत, टीमें तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, एक खिलाड़ी को RTM (Right to Match) के तहत वापस ले सकती हैं, और एक खिलाड़ी को उनके केप्ड (कैप्ड) के नियम के तहत रिटेन किया जा सकता है। इस बदलाव से टीमों को अपनी रणनीति बनाने में और भी flexibility मिलेगी।

(MI के 2 रिटेन)

नई अपडेट के मुताबिक 2 खिलाडी ऐसे हे जिनको मुंबई इंडियन रिटेन कर सकती है । जिसमे पहला नाम शामिल है ।

(सूर्यकुमार यादव)

दोस्तों सूर्यकुमार यादव एक मात्र ऐसे खिलाडी हे जो की T20 फॉर्मेट में अलग नज़र आते है । मुंबई इंडियंस सूर्यकुमार को रिटेन कर सकती है क्योकि सूर्यकुमार  t20 वर्ल्डकप में जो कैच पकड़ कर भारतीय टीम को हारे मैच को जीताया । मुंबई इंडियंस के साथ सूर्यकुमार यादव बहुत लम्बे समय से जुड़े हुए है . वैसे तो मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अम्बानी ने अभी तक कुछ इनफार्मेशन नहीं दी है ।

IPL Retention

(जसप्रीत बुमराह)

रिटेन लिस्ट में एक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बॉलर का नाम भी शामिल जसप्रीत बुमराह । बुमराह सभी फॉर्मेट में विकेट लेते है । जिसमे एक फॉर्मेट है आईपीएल यह भी सूर्यकुमार यादव की तरह मुंबई इंडियंस से काफी समय से जुड़े है । इन्होने कई हारे मैच मुंबई  इंडियंस को जितवाए है ।

(RCB झटका)

इस बार RCB को बहुत बड़ा झटका लगने वाला है क्योकि australia टीम के आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल RCB के लिए खेलते है पर इस बार वो सायद ही खेले क्योकि ग्लेन  मैक्सवेल ने RCB को unfollow कर दिया है इससे ऐसा लगता है की RCB और मैक्सवेल के बिच कुछ अनबन चल रही है । इस बार मैक्सवेल RCB से बाहर हो सकते है ।

(KKR जश्न) 

वही शाहरुख़ खान की टीम KKR जश्न बना रही है 31 जुलाई को हुई मीटिंग के दौरान शाहरुख़ खान ने यह विरोध किया की मेगा ऑक्शन 5 साल में होना चाहिए इस साल मिनी ऑक्शन होना चाहिए अब इसका फैसला BCCI के हाथो में है जो निर्णय BCCI और आईपीएल फ्रेंचाई लेगी ।

Post a Comment

0 Comments