IPL 2025, CSK-MI की फाइनल रिटेंशन लिस्ट आई, CSK फैन खुश है वही MI के फैन दुखी

IPL 2025 मेगा ऑक्शन होने वाला है इसी बिच 2025 आईपीएल में सभी टीमों में कही अहम बदलाव देखने को मिलेंगे क्योकि इस बार आईपीएल में मेगा ऑक्शन होने वाला है । इस बार नए नियम अनुसार 6+6+6 इस नियम के अनुसार 5 खिलाडी को डायरेक्ट रिटेन कर सकते है वही CSK और MI को लेकर कई नई अपडेट आ रही है आइये पूरी खबर विस्तार से पड़ते है ।

मुंबई इंडियंस 

मुंबई इंडियंस जो की आईपीएल की बहुत मज़बूत टीम है । मुंबई इंडियन की 4 संभावित रिटेंशन लिस्ट कुछ इस तरह है जो की आपको निचे देखने को मिलेगी यह जो खिलाडी है इनका जिक्र आकाश चोपड़ा ने भी करा है ।

रोहित शर्मा 

मुंबई इंडियंस को 5 आईपीएल ट्रॉफी जितने वाले रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया गया था उसके बाद हार्दिक पंड्या को कप्तान बना दिया था । रोहित शर्मा ने 2024 में वर्ल्ड कप जीता अब उसके बाद से रोहित शर्मा पर हर एक टीम की नज़र है । परन्तु रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस रिटेन कर सकती है क्योकि रोहित एक अनुभवी और एक अच्छा खिलाडी है ।

सूर्यकुमार यादव 

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव का नाम है क्योकि सूर्यकुमार यादव हमेशा से मुंबई के लिए अच्छा परफॉर्म करते आ रहे सूर्यकुमार को मुंबई इंडियंस अवश्य रिटेन करते नज़र आ सकते है । 2024 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलर का कैच पकड़ कर अपनी रिटेन होने की सम्भावना और बड़ा ली है ।

जसप्रीत बुमराह 

दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ बोलरो की गिनती में आने वाले जसप्रीत बुमराह को मुंबई इंडियंस रिटेन कर सकती है क्योकि यह मुंबई इंडियंस के लिए बहुत लम्बे समय से जुड़े है । जसप्रीत बुमराह MI के लिए एक अनुभवी बॉलर है तो मुंबई इंडियंस जसप्रीत को रिटेन करना अवश्य चाहेगी ।

यह भी पड़ेIndian Premier League, RCB में नहीं दिखेंगे रजत,मैक्सवेल,सिराज ,RCB नहीं रखना चाहती अपनी टीम में

ईशान किशन 

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर ईशान किशन का नाम है क्योकि ईशान किशन हमेशा से मुंबई के लिए अच्छा परफॉर्म करते आ रहे ईशान किशन को मुंबई इंडियंस अवश्य रिटेन करते नज़र आ सकते है । ईशान एक अचे बल्लेबाज़ है इनका नाम उन बल्लेबाज़ों में शामिल है जिन्होंने वनडे में डबल सेंचुरी बनाई है ।

IPL 2025

CSK

आकाश चोपड़ा ने इंस्टाग्राम वीडियो के दौरान कहा की 4 खिलाडी को CSK रिटेन करती नज़र आ सकती है । इन खिलाड़ियों में 4 ही अच्छे खिलाडी है जो की CSK के लिए अच्छा परफॉर्म करते है ।

ऋतुराज गायकवाड़ 

CSK  की इस लिस्ट में नंबर 1 पर CSK के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का नाम शामिल है । 2024 आईपीएल के दौरान ऋतुराज ने CSK  की कप्तानी करी थी CSK  इन्हे अपनी टीम का कप्तान बनाये रखेगी यह शंभावना हे की गायकवाड़ को CSK रिटेन कर सकती है ।

शिवम दुबे 

2024 वर्ल्ड कप में सेलेक्ट हुए शिवम दुबे CSK  के लिए बहुत अच्छा परफॉर्म कर रहे है । बितो कुछ सालो में शिवम दुबे ने CSK  ने अच्छा परफॉर्म किया है । CSK  शिवम दुबे को रिटेन अवश्य कर सकती है ।

रविंद्र जडेजा 

महेंद्र सिंह धोनी के बाद अगर CSK का कोई पुराना खिलाडी है तो वह रविंद्र जडेजा है रविंद्र जडेजा ने CSK का साथ लम्बे समय से है अब 2025 आईपीएल मेगा ऑक्शन के दौरान रविंद्र जडेजा को CSK रिटेन कर सकती है क्योकि रविंद्र जडेजा एक अनुहावी खिलाडी है जो की टीम इंडिया में बहुत अच्छा परफॉर्म करते है ।

माधीश पथिराना 

छोटा मलिंगा कहे जाने वाले श्रीलंका के खिलाडी माधीश पथिराना CSK  में एंट्री धोनी ने करवाई थी । इन्होने 2024 आईपीएल के दौरान 8 मैच खेले और 14 विकेट लिए यह अपनी यॉर्कर बोल के कारन प्रशिद्ध है । इन्होने हाल ही में हुई सीरीज़ इंडिया श्रीलंका के बिच पथिराना का परफॉरमेंस बहुत ही अच्छा रहा है । CSK  इन्हे भी रिटर्न करना चाहेगी ।

Post a Comment

0 Comments