IPL 2025, 3 विकेट कीपर की हुई इन 3 आईपीएल टीम में एंट्री, KL Rahul को बना दिया कप्तान


IPL 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है इस मेगा ऑक्शन कई टीमों में कई अहम बदलाव देखने को मिलेगा जिसमे से आईपीएल 2025 से जुडी यह खबर भी आ रही है की 3 भारतीय विकेट कीपर जो की नै टीम में शामिल हो सकते है ।

इस लिस्ट में 3 विकेट कीपर का नाम सामने आ रहा है जिनको अपनी टीम छोड़ना पद सकता है क्योकि इस बार मेगा ऑक्शन होने के कारण टीम में सिर्फ 4 खिलाडी ही रिटेन हो सकते है । इस लिस्ट में एक विकेट कीपर ऐसा भी है जो की अपनी टीम के लिए काफी समय से कप्तानी कर रहा है ।

KL RAHUL जायेंगे RCB में 

2024 आईपीएल में खेले गए SRH और LSG के बिच एक मुकाबले में संजीव गोयनका जो की LSG के कप्तान है । उन्होंने इस मैच के दौरान राहुल को दाट लगाई थी । जबसे रिपोर्ट्स निकल कर आ रही थी की राहुल 2025 का आईपीएल LSG के साथ नहीं खेलेंगे ।

अब 2025 आईपीएल में मेगा ऑक्शन होने जा रह है इस मेगा ऑक्शन में KL RAHUL RCB के साथ खेलते नज़र आ सकते है क्योकि RCB के विकेट कीपर दिनेश कार्तिक ने अपना आईपीएल सन्यास 2024 में उनके जन्मदिन के दिन ले लिया था । अब RCB को एक विकेट कीपर की आव्य्सक्ता है ।

KL RAHUL का होम ग्राऊंड बैंग्लोर ही है अगर मेगा ऑक्शन में KL RAHUL आते है तो RCB उन्हें खरीदना चाहेगी क्योकि RCB के पास मिडिल आर्डर की बैटिंग भी कमज़ोर है तथा विकेट कीपर की भी जरुरत है ।

यह भी पड़े : IPL 2025 Update, इन खिलाड़ियों को नहीं करेगी रिटेन, MI,RCB,CSK में हो गया बड़ा बदलाव

जितेश शर्मा जायेंगे CSK में 

भारतीय टीम में खेले हुए तथा PBKS के साथ जुड़े हुए खिलाडी जितेश शर्मा कीपिंग तथा बैटिंग दोनों ही शानदार करत्ते है । 2025 के आईपीएल में CSK में विकेट कीपर की जरुरत होगी क्योकि CSK में अभी तक तो MS DHONI कीपिंग करते थे किन्तु अगर MS DHONI 2025 का आईपीएल नहीं खेलते है तो CSK एक लम्बे समय तक खेलने वाले विकेट कीपर को जरूर अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी ।

जितेश शर्मा का इंटरनेशनल डेब्यू  2023 में ही हुआ था यह PBKS की तरफ से खेलते है पर इस बार मेगा ऑक्शन होने के कारण टीम से रिलीज़ हो सकते है और यह CSK में साहिल हो सकते है ।

ईशान किशन जायेंगे KKR में 

ईशान को 2023 नवंबर के बाद भारतीय टीम में मौका नहीं मिला है वैसे तो मुंबई इंडियंस में ईशान अच्छा परफॉर्म करते है लेकिन इस बार मेगा ऑक्शन होने के कारण मुंबई इंडियंस ईशान को रिलीज़ कर सकती है क्योकि अगर मुंबई इंडियंस रोहित हार्दिक बुमराह और एक विदेशी खिलाडी को रिटेन करती है तो ईशान को मुंबई रिलीज़ कर सकती है

ईशान का आईपीएल 2024 कुछ खास नहीं रहा था मुंबई इंडिअस ने 2024 के आईपीएल में सिर्फ 4 ही मैच जीते थे । और KKR को एक भारतीय विकेट कीपर की जरुरत है KKR में विदेशी खिलाडी कीपिंग करते है । अगर आईपीएल 2025 में ईशान का मेगा ऑक्शन में नाम आता है तो kKR इन्हे अवश्य खरीदना चाहेगी ।

Post a Comment

0 Comments