ICC Champions Trophy 2025, यह है भारतीय टीम का स्क्वाड, रोहित क्यों नहीं करेंगे कप्तानी जानिए क्यों

ICC Champions Trophy 2025 इस बार ICC जो की पाकिस्तान में आयोजित करने वाला है इस बार ICC Champions Trophy 2025 में खेली जनि है जिसको ;EKAR ICC और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तैयारी में जुट गया है इस फॉर्मेट में सभी टीम हिस्सा लेते हुए दिख सकती है आइये जानते है क्यों नहीं कर सकते है रोहित शर्मा ICC Champions Trophy 2025 की कप्तानी ।

यह है भारतीय टीम का स्क्वाड

दोस्तों इस ICC Champions Trophy 2025 में भारतीय टीम का स्क्वाड काफी अलग दिख सकता है हर बार icc ICC Champions Trophy को 50 ओवर यानि वनडे मैचेस के रूप में आयोजित करता है लेकिन इस बार 20 ओवर के मैचेस में इसे हमें देखने को मिल सकता है आइये जानते है दोनों फॉर्मेट T20 और वनडे दोनों में केसा हो सकता है भारतीय टीम का स्क्वाड ।

वनडे में होता है तो     

अगर दोस्तों ICC Champions Trophy 2025 अगर वनडे फॉर्मेट में होती है तो यह हो सकता है स्क्वाड ।

रोहित शर्मा ( कप्तान ), विराट कोहली – शुभमन गिल – श्रेयस अय्यर – ऋषभ पंत – हार्दिक पंड्या – अक्षर पटेल – मोह्हमद शमी – कुलदीप यादव – जसप्रीत बुमराह – मोह्हमद सिराज – सूर्यकुमार यादव – रिंकू सिंह – रविंद्र जडेजा – kl राहुल ।

इसे भी पड़ेSuryakumar Yadav, बनेगे KKR के कप्तान 2025 आईपीएल में,शाहरुख़ खान ने कहा इंटरव्यू में, शाहरुख़ के पसंदीदा खिलाडी है सूर्या

T20 में होता है तो    

सूर्यकुमार यादव- ईशान किशन – यशस्वी जैस्वाल – हार्दिक पंड्या – अक्षर पटेल – आवेश खान – kl राहुल ( कप्तान ) – अर्शदीप सिंह – कुलदीप यादव – ऋतुराज गायकवाड़ – जसप्रीत बुमराह – श्रेयस अय्यर – वॉसिंग्टन सूंदर – शुभमन गिल – रिंकू सिंह

भारत में क्रिकेट को बहुत पसंद किया जाता है, और इस बार का वर्ल्ड कप भी भारत में हो रहा है। लेकिन, जब भारत का कोई मैच नहीं होता, तो दर्शकों की संख्या काफी कम हो जाती है। इस स्थिति को देखते हुए, आईसीसी के कई ब्रॉडकास्टर्स चिंतित हैं और उन्होंने सुझाव दिया है कि चैंपियंस ट्रॉफी को 20 ओवर के फॉर्मेट में आयोजित किया जाए, ताकि दर्शकों का उत्साह और आकर्षण बना रहे।

ICC Champions Trophy 2025

रोहित क्यों नहीं करेंगे कप्तानी

रोहित शर्मा जो की भारतीय टीम के कप्तान है इन्होने 2024 T20 वर्ल्ड कप के दौरान इन्होने T20 वर्ल्ड कप से सन्यास ले लिया था अगर ICC Champions Trophy 2025 अगर ICC 20 ओवर में आयोजित करता है तो रोहित शर्मा कप्तानी नहीं करेंगे अगर ICC Champions Trophy 2025 में 50 ओवर यानि वनडे फॉर्मेट में आयोजित करता है तो हमें रोहित शर्मा कप्तानी करते दिख सकते है ।

ICC Champions Trophy 2025 एक प्रमुख क्रिकेट इवेंट होने जा रहा है, और इस बार इसकी महत्वपूर्णता और प्रतिस्पर्धा और भी अधिक हो गई है। इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने की उम्मीदें हमेशा रहती हैं, क्योंकि यह मंच क्रिकेट के शीर्ष खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को उजागर करता है।

ICC Champions Trophy 2025 में कई बल्लेबाज़ अपनी शानदार बैटिंग से रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करेंगे। टूर्नामेंट के इतिहास में बड़े खिलाड़ियों ने अपनी ताकतवर पारियों से बड़ा प्रभाव डाला है। पिछले संस्करणों में भी कई बल्लेबाज़ों ने शानदार पारियां खेलीं और सर्वोच्च रन-स्कोरर बने।

इस बार भी बल्लेबाज़ों के पास अपनी क्षमताओं को दिखाने का एक और बेहतरीन मौका होगा। बड़े मैदानों पर खेलते हुए और उच्च गुणवत्ता वाली गेंदबाज़ी का सामना करते हुए, खिलाड़ियों को अपनी पूरी ताकत और रणनीति का उपयोग करना होगा। टीमों और दर्शकों को उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट में कुछ शानदार पारियां देखने को मिलेंगी, जो लंबे समय तक याद रखी जाएंगी।

आईसीसी Champions Trophy 2025 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी का प्रदर्शन टूर्नामेंट की चर्चा का एक महत्वपूर्ण पहलू होगा। इसमें भारतीय खिलाडी भी हो सकता है जो की  पाकिस्तान में सबसे ज्यादा रन बना कर एक अलग ही नाम खड़ा कर दे

Post a Comment

0 Comments