2025 IPL, RCB,RR,KKR तीनो टीमों की रिटेंशन लिस्ट हुई लीक, CSK चल रही बहुत बड़ी रणनीति

2025 IPL में मेगा ऑक्शन होने वाला है इस मेगा ऑक्शन में बहुत अहम बदलाव देखने को मिलेंगे आईपीएल 2025 को लेकर RCB,RR,KKR इन तीनो टीमों को लेकर अपडेट निउकल कर आ रही है आइये पूरी खबर विस्तार से पड़ते है ।

RCB अपडेट 

हाल ही में आई नई अपडेट के मुताबिक RCB इस बार कई अहम बदलाव देखने को मिलने वाले है RCB इस बार ऑक्शन में 2 ऐसे खिलाडी है जिनको अपनी टीम में शामिल करना चाहती है ।

रिंकू सिंह 

रिंकू सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा की वह रिटेन नहीं होते है KKR से तो वह RCB से खेलना चाहेंगे जिसके बाद RCB रिंकू सिंह को खरीदना  चाहेंगी ।

KL RAHUL 

K L RAHUL इस बार LSG का साथ छोड़ सकते है क्योकि संजीव गोयनका का और राहुल के बिच कुछ उच्च नीच देखने को मिली है RCB को अब एक विकेट कीपर की जरुरत है क्योकि दिनेश कार्तिक ने आईपीएल से सन्यास ले लिया है RCB राहुल को अपनी टीम में शामिल करना  चाहेगी ।

RCB रिटेंशन 

बात करे RCB रिटेंशन की तो RCB इस बार 4 ऐसे खिलाडी को रिटेन करेगी जिसमे से 2 भारतीय है और 2 विदेशी इस बार मेगा ऑक्शन में कई रूल नए आये है जिसके तहत टीम अपने 4 खिलाडी को रिटेन कर सकती है इसमें विराट कोहली , सिराज . मैक्सवेल . प्लेसिस यह चार खिलाडी रेटेन होते हुए दिख सकते है ।

यह भी पड़े –  IPL 2025 रिंकू सिंह RCB से चाहते है खेलना, KKR नहीं करेगी रिटेन

RR अपडेट

हाल ही में आई नई अपडेट के मुताबिक RR इस बार कई अहम बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। RR इस बार ऑक्शन में 2 ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको अपनी टीम में शामिल करना चाहती है। इसके अलावा, टीम में कुछ और नई रणनीतियाँ भी अपनाई जाएंगी।

तिलक वर्मा 

तिलक वर्मा वैसे तो MI के लिए अच्छा खेलते है पर इस बार सिर्फ 4 खिलाडी को ही रिटेन किया जा सकता है अगर तिलक रिटेन नहीं होट्वे है तो इन्हे RR अपनी टीम में शमी करना चाहेगी ।

अभिषेक शर्मा

दोस्तों आईपीएल 2024 में सबसे तेज बल्लेबाज़ी करने वाले खिलाडी अभिसेक को इस बार SRH रिटेन नहीं करती है तो उनको RR खरीदना चाहेगी RR के पास यशस्वी जैस्वाल जो की अभिसेक की तरह ही फ़ास्ट बैटिंग करते है और ओपनिंग भी करते है दोनों की जोड़ी अछिओ रहेगी ।

RR रिटेंशन

बात करें RR की रिटेंशन की, तो RR इस बार 4 ऐसे खिलाड़ी को रिटेन करेगी, जिनमें से 2 भारतीय और 2 विदेशी होंगे। इस बार मेगा ऑक्शन में कई नए नियम लागू किए गए हैं, जिनके तहत टीम अपने 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। इसमें यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, जोस बटलर, और आवेश खान ये चार खिलाड़ी रिटेन होते हुए नजर आ सकते हैं। इन खिलाड़ियों के साथ टीम में एक नया उत्साह और मजबूती आ सकती है, जो आगामी सीजन के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा।

2025 IPL

KKR अपडेट 

हाल ही में आई नई अपडेट के मुताबिक KKR इस बार कई अहम बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। KKR इस बार ऑक्शन में 2 ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको अपनी टीम में शामिल करना चाहती है। इसके अलावा, टीम में कुछ और नई रणनीतियाँ भी अपनाई जाएंगी, जैसे कि युवा प्रतिभाओं को मौका देना और विदेशी खिलाड़ियों को नई भूमिका में आजमाना।

शिवम दुबे 

शिवम दुबे वैसे तो CSK के लिए अच्छा खेलते हैं, लेकिन इस बार केवल 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन किया जा सकता है। अगर शिवम रिटेन नहीं होते हैं, तो KKR उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाह सकती है। इसके अलावा, KKR अपनी टीम में कुछ नई रणनीतियाँ भी लागू कर सकती है, जैसे कि युवा खिलाड़ियों को प्रमुख भूमिका देना और अनुभवी क्रिकेटरों के साथ संतुलन बनाना।

रजत पाटीदार 

रजत पाटीदार वैसे तो RCB के लिए अच्छा खेलते हैं, लेकिन इस बार केवल 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन किया जा सकता है। अगर रजत रिटेन नहीं होते हैं, तो RCB उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाह सकती है। इसके अलावा, kkr अपनी टीम में कुछ नई रणनीतियाँ भी लागू कर सकती है, जैसे कि युवा खिलाड़ियों को प्रमुख भूमिका देना, विदेशी खिलाड़ियों के साथ संतुलन बनाना, और खेल के हर क्षेत्र में सुधार लाना।

KKR रिटेंशन 

बात करें KKR की रिटेंशन की, तो KKR इस बार 4 ऐसे खिलाड़ी को रिटेन करेगी, जिनमें से 2 भारतीय और 2 विदेशी होंगे। इस बार मेगा ऑक्शन में कई नए नियम लागू किए गए हैं, जिनके तहत टीम अपने 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। इसमें श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, मिचेल स्टार्क, और सुनील नारायण ये चार खिलाड़ी रिटेन होते हुए नजर आ सकते हैं। इन खिलाड़ियों के साथ टीम को एक नई ऊर्जा और रणनीतिक ताकत मिलने की संभावना है, जो आगामी सीजन के लिए बेहद महत्वपूर्ण हो सकती है।

यह भी पड़े –  IPL 2025 के ऑक्शन में रोहित शर्मा को मिल सकते है इतने करोड़ रुपए, हो गया बड़ा ऐलान यहां जानिए

Post a Comment

0 Comments