Team India : वर्ल्ड कप जीत कर पहुंची टीम इंडिया अपने घर : मोदी ने किया स्वागत

Team India  में प्रतिष्ठित खिताब जीतने के बाद , जहाँ यह टीम श्रेणी 4 के तूफान के कारण फंसी हुई थी भारतीय क्रिकेट टीम ने देश को अपना दूसरा टी20 विश्व खिताब दिलाया जिससे ICC ट्रॉफी के लिए 11 साल का इंतजार खत्म हुआ। चैंपियन को बधाई देने और उनका स्वागत करने के लिए प्रशंसक दिल्ली हवाई अड्डे पर तख्तियाँ लेकर एकत्र हुए।

Team India का नरेंद्र मोदी ने किया सराहना”

दोस्तों हल ही में भारत अपना दूसरा t20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज से जीत कर भारत पहुचजी हैं। जिसको लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पर भारत टीम के स्वागत के लिए काफी लोग आये है । भारतीय क्रिकेट टीम प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेगीपीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार , टीम सुबह 9 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात करेगी।प्रधानमंत्री से मिलने के बाद, टीम खुली बस में विजय परेड में भाग लेने के लिए मुंबई जाएगी, इसके बाद उन्हें वानखेड़े स्टेडियम में सम्मानित किया जाएगा।

India s captain Rohit Sharma with Suryakumar Yadav 1720055005223 1720055079352

टीम इंडिया मीट मोदी 

टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी टीम इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंच गई है। टीम ने होटल ITC मौर्य में स्पेशल केक काटा। यहां कप्तान रोहित शर्मा सहित पंत, सूर्या और पंड्या जैसे खिलाड़ी भांगड़ा करते नजर आए।

दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने के बाद भारतीय कप्तान कप्तान रोहित शर्मा, BCCI सचिव जय शाह और प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी ने केट काटा। उसके बाद टीम होटल ITC मौर्या के लिए रवाना हो गई। यहां भारतीय फैंस अपने चहेते हीरोज की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे। PM मोदी से मिलने के बाद टीम मुंबई रवाना होगी। फिर शाम 5 बजे से टीम की विक्ट्री परेड होगी।

यह 17 साल पहले टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली धोनी की ब्रिगेड की तरह ही होगी। टीम नरीमन पॉइंट से ओपन रूफ बस से वानखेड़े स्टेडियम तक जाएगी। फिर सम्मान समारोह में कैश प्राइज दिया जाएगा। 2007 में पहला वर्ल्ड कप जीतने वाली धोनी की टीम का स्वागत भी कुछ इसी अंदाज में हुआ था।

टीम इंडिया तूफान की वजह से बारबाडोस में तीन दिन से फंसी थी। BCCI ने उसे लाने के लिए स्पेशल विमान भेजा। इस प्लेन का नाम ‘चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप’ रखा गया।

इंडिया टीम का इंतजार ट्रॉफी का 

भारत ने 8 साल के अंतराल के बाद ICC खिताब जीता, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। भारत ने आखिरी बार 2013 में ICC खिताब जीता था, जब उन्होंने MS धोनी की कप्तानी में ICC चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में हाल ही में जीत [2024] में [ अमेरिका   एंड वेस्टइंडीज ] पर आयोजित [ साऊथ अफ्रीका ] के खिलाफ एक रोमांचक फाइनल में मिली। इस जीत ने न केवल खेल में भारत के कौशल को दिखाया, बल्कि दबाव में टीम के लचीलेपन और रणनीतिक कौशल को भी उजागर किया। खिताब की यात्रा [ विराटकोहली , हार्दिक पंड्या , अक्सर पटेल , रोहित शर्मा  सम्पूर्ण भारतीय टीम  ] जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से चिह्नित थी, जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके बाद जो जश्न मनाया गया, वह देश के क्रिकेट के प्रति जुनून का प्रमाण था, जिसमें पूरे भारत के प्रशंसक इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर खुशी मना रहे थे। इस जीत ने न केवल भारत की समृद्ध क्रिकेट विरासत को जोड़ा, बल्कि महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों और प्रशंसकों के लिए प्रेरणा का काम भी किया, जिसने विश्व क्रिकेट में भारत की एक ताकत के रूप में स्थिति की पुष्टि की।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment