Priyanka Goswami : कोन है प्रियंका गोस्वामी : भारतीय रेस वॉकर जिसने रचा इतिहास

Priyanka Goswami  एक भारतीय एथलीट हैं। जिनका जन्म (जन्म 10 मार्च 1996) को हुआ था । इन्होने टोक्यो ओलम्पिक में  भारत का प्रतिनिधित्व किया और 17वें स्थान पर रहीं है। इन्होने 2022 राष्ट्रमंडल  खेलो में 10,000 मीटर पैदल चाल में रजत पदक जीता।

प्रियंका गोस्वामी के लिए रेस वॉकिंग का क्या मतलब है?

रेस वॉकिंग का मतलब है गति को सही तरीके से नापना और नियंत्रित करना। प्रियंका गोस्वामी के लिए यह मतलब है कि वह एक नई ऊंचाई हासिल कर रही है, जिसका वह पहले से सोच भी नहीं सकती थी। राष्ट्रीय सर्किट पर उन्होंने टोक्यो ओलंपिक के लिए महिलाओं की 20 किमी रेस वॉकिंग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो उनके प्रतिभा को साबित करता है।

प्रियंका गोस्वामी आयु ?

दोस्तों प्रियंका गोस्वामी की आयु 28 वर्ष है। दोस्तों प्रियंका गोस्वामी लगभग 28 वर्ष की आयु पर करने वाली है ।

प्रियंका गोस्वामी जन्म स्थल ?

प्रियंका गोस्वामी का जन्म उत्तराखंड के एक छोटे से गांव में हुआ था। उनके परिवार ने उन्हें बहुत प्यार दिया और उनकी प्रेरणा बनी। उन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए मेहनत की और रेस वॉकिंग में अपनी पहचान बनाई।

Priyanka Goswami

प्रियंका गोस्वामी: भारतीय रेस वॉकर जिसने रचा इतिहास

प्रियंका गोस्वामी एक उम्र में मात्र 28 वर्ष की युवा महिला हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत और प्रतिभा से रेस वॉकिंग जगत में अपना नाम रोशन किया है। उनका जन्म एक साधारण परिवार में हुआ था, लेकिन उन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए बहुत मेहनत की।

प्रियंका ने अपनी करियर की शुरुआत में ही अपने लक्ष्य को सामने रखा और रेस वॉकिंग में उनका रुचि पूरी तरह से जुट गया। उन्होंने निरंतर मेहनत करते हुए अपनी क्षमता को सुधारते हुए विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

2020 में, प्रियंका गोस्वामी ने भारतीय महिला रेस वॉकर के तौर पर अपना वैश्विक पहचान बनाया जब उन्होंने टोक्यो ओलंपिक के लिए बर्थ हासिल किया। उन्होंने महिलाओं की 20 किमी रेस वॉकिंग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी तोड़ा।

प्रियंका गोस्वामी का यह उपलब्धि उनके लिए एक महत्वपूर्ण कदम था, जो उनके संघर्ष और परिश्रम का परिणाम था। उन्होंने भारतीय स्पोर्ट्स को गर्व दिलाया और युवाओं को प्रेरित किया कि वे भी अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं।

इस प्रकार, प्रियंका गोस्वामी ने अपने उद्देश्यों और सपनों को पूरा करने में अपनी अद्वितीय उपलब्धियों से भारतीय स्पोर्ट्स में एक प्रमुख रूप बढ़ावा दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment