IPL 2024: गुजरात टाइटंस हो सकती है बाहर : आज है KKR के पास पॉइंट टेबल का सरताज पहनने का मौका:

IPL 2024 अपने अंतिम माचो पर आ गया है। अब आईपीएल में कुछ ज्यादा मैचेस नहीं बचे है: जिसमे से आज गुजरात टाइटंस वर्षेश कलकत्ता नाइट राइडर्स के बिच मैच नंबर 63 खेला जाने वाला है। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा।

गुजरात टाइटंस हो सकती है प्ले ऑफ़ से बाहर ? 

आईपीएल के 17 वे सीजन में आज गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच होगा। गुजरात के 12 मैचों में 5 जीत और 7 हार से 10 पॉइंट्स हैं। टीम 8वें नंबर पर है और आज का मैच जीतकर 12 पॉइंट्स के साथ 8वें नंबर पर ही रहेगी। हालांकि जीत अगर 70 या उससे ज्यादा रन के अंतर से रही तो टीम छठे नंबर पर भी पहुंच सकती है। हारने पर टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।

गुजरात टाइटंस का आज 13 मई का मैच कोलकत्ता नाइट राइडर्स के साथ है उसके बाद गुजरात टाइटंस अगला आंच जो की उनका यह लास्ट मैच होगा वह SRH के साथ हैदराबाद में 16 मई को खेला जायेगा आपकी जानकारी के लिए बता दे की SRH के अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड इस आईपीएल 2024 में अलग ही फॉर्म मई है। वह टॉप सिक्स हिटर्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए। SRH के अभिषेक शर्मा 35 सिक्स लगाकर पहले नंबर पर हैं।

IPL 2024

KKR बन सकती है पॉइंट टेबल की सरताज ?

कोलकाता के पास टॉप पर स्थिति मजबूत करने का मौका कोलकाता नाइटराइडर्स के 12 मैचों में 9 जीत और 3 हार से 18 पॉइंट्स हैं। टीम पहले नंबर पर है और प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। गुजरात को हराकर टीम टॉप-2 में रहना कन्फर्म कर सकती है, इससे उन्हें क्वालिफायर-1 खेलने का मौका मिलेगा। हारने पर भी टीम पहले नंबर पर ही रहेगी।

RCB भी हुई प्ले ऑफ़ की दौड़ मैं शामिल ?

रविवार के दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बैटिंग करते हुए 187 रन बनाए। दिल्ली 19.1 ओवर में 140 रन बनाकर सिमट गई।

* RCB के अब 13 मैचों में 6 जीत और 7 हार से 12 पॉइंट्स हो गए। टीम सातवें से पांचवें नंबर पर पहुंच गई। उन्हें अब क्वालिफाई करने के लिए आखिरी मैच में चेन्नई को हराना होगा।

* दिल्ली के भी 13 मैचों में 6 जीत और 7 ही हार से 12 पॉइंट्स हैं, लेकिन RCB से खराब रन रेट के कारण टीम छठे नंबर पर है। उन्हें अब क्वालिफाई करने के लिए आखिरी मैच में लखनऊ को हराने के साथ बाकी नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

विराट कोहली ने इस सीजन में अपने बल्ले को अलग ही तरह से चलाया है। विराट टूर्नामेंट के टॉप रन स्कोरर RCB के विराट कोहली टूर्नामेंट के टॉप रन स्कोरर बने हुए हैं। उनके नाम 13 मैचों में 661 रन हैं। उनके बाद CSK के कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने 13 मैचों में 583 रन बनाए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment