Angkrish raghuvanshi आईपीएल में कोलकत्ता नाईट राइडर्स के बनेंगे हीरो ।

Angkrish raghuvanshi को 2024 आईपीएल में कोलकत्ता नाईट राइडर्स ने नीलामी मै ख़रीदा है।

Angkrish raghuvanshi life 

Angkrish raghuvanshi का जन्म 5 जून 2005 को दिल्ली में हुआ था वह बल्लेबाजी में अपने आक्रामक दृष्टिकोण और बाएं हाथ की ऑर्थोडॉक्स गेंदबाजी में योगदान देने की क्षमता से अपना नाम कमा रहे हैं। यह अपनी बल्लेबाजी के डैम पर विरोधी टीमों का पसीना छुड़ा देते है ।

Angkrish raghuvanshi

Angkrish Raghuvanshi IPL PRIZE 2024 

कोलकत्ता नाइट राइडर्स एक फ्रेंचाइजी जो अपनी तेज स्काउटिंग और विवेकपूर्ण नीलामी रणनीतियों के लिए जानी जाती है  अंगकृष रघुवंशी को उनके आधार मूल्य रुपये पर खरीदा। 20 लाख. इतनी किफायती दर पर अधिग्रहण टीम के लिए मास्टरस्ट्रोक साबित हो सकता है यह युवा प्रतिभाओं को निखारने में फ्रेंचाइजी के विश्वास और एक ऐसी टीम बनाने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है जो लंबे समय तक सफलता बरकरार रख सके। कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने Angkrish रघुवंशी को 20 लाख रूपये में आईपीएल ऑक्शन में ख़रीदा है ।

Angkrish Raghuvanshi 2022 अंडर 19 WC

18 वर्षीय होनहार क्रिकेटर Angkrish raghuvanshi 2022 में अंडर-19 विश्व कप में भारत की जीत में अपने योगदान के बाद से सुर्खियां बटोर रहा है । आपको बता दे की Angkrish रघुवंशी का अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की जित में बहुत बड़ा योगदान रहा है।  जभी से Angkrish रघुवंशी अपना नाम बना रहे है।  Angkrish रघुवंशी 2022 अंडर 19 वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी एवं गेंदबाजी के दम पर विरोधी टीम के खिलाफ रनो की बौछार तथा विकेट भी लिए है ।

Angkrish raghuvanshi

Angkrish Raghuvanshi स्पेशल 

Angkrish raghuvanshi  तकनीक और बल्लेबाजी के प्रति रोमांचक दृष्टिकोण के साथ मुंबई के एक युवा खिलाड़ी Angkrish raghuvanshi ने काफी कम उम्र में सपनों के शहर के मैदान से अपना करियर शुरू किया और अगली बड़ी चीज बनने की राह पर चलने का लक्ष्य रखा। 05 जून 2005 को दिल्ली में जन्मे अंगकृष दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्होंने U19 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का भी प्रतिनिधित्व किया है। क्रिकेट की दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए उनके माता-पिता ने उन्हें कम उम्र में ही मुंबई भेजने का कड़ा फैसला लिया था ।

जब से उन्होंने मुंबई में आधार बनाया वह अभिषेक नायर के साथ रहे जो मुंबई के महान खिलाड़ियों में से एक थे और जिन्होंने अपनी कोचिंग के माध्यम से कई क्रिकेटरों की मदद की। नायर ने युवाओं को अपने खेल को अगले स्तर तक उन्नत करने के लिए विशिष्ट क्षेत्रों में मदद की। Angkrish raghuvanshi ने विजय मर्चेंट U16 ट्रॉफी में मुंबई का प्रतिनिधित्व करके शुरुआत की, जिसने ट्रॉफी जीती। इसके बाद उन्हें 2021 में अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी के लिए चुना गया, जहां उन्होंने दबाव की परिस्थितियों में अपनी बल्लेबाजी प्रतिभा और स्वभाव से सभी को प्रभावित किया। इन प्रदर्शनों के कारण उन्हें U19 एशिया कप के लिए पहली बार U19 इंडिया टीम में जगह मिली जहां Angkrish raghuvanshi ने श्रीलंका के खिलाफ 56 रन पर नॉट आउट रहकर टीम को फाइनल में जीत दिलाई।

Angkrish raghuvanshi  के लिए अब सबसे बड़ा क्षण तब आया जब उन्हें 2022 में भारत की U19 विश्व कप टीम में चुना गया। उन्होंने अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ी और विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। युगांडा के खिलाफ शतक और आयरलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण अर्धशतक, अंतरराष्ट्रीय मंच पर इस युवा खिलाड़ी का एक साहसिक बयान था Angkrish raghuvanshi की 44 रन की पारी से भारत को क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ एक मुश्किल स्कोर का पीछा करने में मदद मिली और उन्होंने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर विश्व कप जीता। Angkrish raghuvanshi  ने अपने कर्रिएर मै कई ऐसे कीर्तिमान रचेंगे क्योकि उनकी सुरुवात ही अच्छे पहलु से हो रही है

 

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment